अमेरिका:

US President Donald Trump

न्यूयॉर्क: अमेरिकी सरकार का कामकाज अस्थायी रूप से फिर से शुरू करने की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की घोषणा और उम्मीद से ज्यादा कॉर्पोरेट अर्निग की रिपोर्ट से निवेशकों के बढ़े मनोबल के साथ अमेरिकी शेयर शुक्रवार को मजबूती के साथ बंद हुए. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, डॉव जोंस 183.96 अंकों यानी 0.75 फीसदी की मजबूती के साथ 24,737.20 पर रहा. एसएंडपी 500 सूचकांक 22.43 अंकों यानी 0.85 फीसदी की बढ़त के साथ 7,164.86 पर रहा.Also Read - Joe Biden: अमेरिका ने रूस के अधिकारियों पर लगाया प्रतिबंध, क्या नवलनी को मिलेगी रिहाई?

Also Read - Donald Trump की बेटी Ivanka Trump ने PM मोदी के साथ की तस्वीरें शेयर कीं, लिखी ये बात...

अमेरिका में कामबंदी खत्म: आखिरकार राष्ट्रपति ट्रंप को झुकना ही पड़ा, नैन्सी पेलोसी की बड़ी जीत Also Read - US Election 2020: कौन होगा अमेरिका का 45वां राष्ट्रपति.. ट्रंप या बाइडेन, वोटिंग हुई शुरू

नैस्डैक कंपोजिट सूचकांक 91.40 अंकों यानी 1.29 फीसदी की बढ़त के साथ 7,164.86 पर रहा. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण के लिए फंड न मिलने के बावजूद बढ़ते दबाव के कारण सरकारी कामबंदी अस्थायी रूप से खत्म करने को तैयार हो गए हैं. मीडिया ने शनिवार को यह जानकारी दी. ‘सीएनएन’ के मुताबिक, ट्रंप ने शुक्रवार देर रात सरकार को तीन सप्ताह के लिए फंडिंग करने वाले एक विधेयक को मंजूरी दे दी है जिसके बाद 35 दिन लंबी सरकारी कामबंदी खत्म हो गई.

I’m grateful that the shutdown will end, but I do not understand why it happened.

The President agreed to the same deal @SpeakerPelosi offered him in December. He could’ve spared the country the longest shutdown in US history.

Why did Trump inflict this shutdown on the country? pic.twitter.com/2CSLxJhc7G

— Rep. Don Beyer (@RepDonBeyer) January 25, 2019

बता दें कि मेक्सिको दीवार के लिए फंड न मिलने तक कामबंदी जारी रखने के अपने फैसले से अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को आखिरकार झुकना पड़ा और इसी के साथ अमेरिकी इतिहास की सबसे लंबी कामबंदी खत्म हो गई. डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार निर्माण के लिए कोई फंडिंग न मिलने के बावजूद संघीय सरकार के कामकाज को अस्थायी तौर पर फिर से शुरू करने के लिए कामबंदी खत्म करने वाले विधेयक पर हस्ताक्षर कर दिए. ट्रंप के इस कदम के साथ शुक्रवार देर रात 35 दिनों तक चली सरकारी कामबंदी खत्म हो गई. (इनपुट एजेंसी)

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें विदेश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Topics:

Published Date: January 26, 2019 3:51 PM IST

Say hello

Find us at the office

Chappa- Adamitis street no. 38, 81811 Tripoli, Libya

Give us a ring

Alda Runion
+69 213 130 910
Mon - Fri, 10:00-22:00

Say hello